सीबीआई ने तथाकथित घूस में 30 सोने के सिक्‍के एवं 50,000 रू. स्‍वीकार करने पर सैन्‍य दुर्ग अभियन्‍ता (लेफ्टिनेन्‍ट कर्नल) एवं सहायक सैन्‍य दुर्ग अभियन्‍ता को गिरफ्तार किया

प्रेस विज्ञप्ति
नई दिल्ली, 27.07.2017

सीबीआई ने कथित घूसखोरी मामले में एम.ई.एस., करवार (कर्नाटक) में कार्यरत सैन्‍य दुर्ग अभियन्‍ता (लेफ्टिनेन्‍ट कर्नल) एवं सहायक सैन्‍य दुर्ग अभियन्‍ता को गिरफ्तार किया ।

सीबीआई ने एम.ई.एस., करवार (कर्नाटक) में कार्यरत सैन्‍य दुर्ग अभियन्‍ता (लेफ्टिनेन्‍ट कर्नल) एवं सहायक सैन्‍य दुर्ग अभियन्‍ता के विरूद्ध भ्रष्‍टाचार निवारण अधिनियम, 1988 की धारा 7 के तहत मामला दर्ज किया। शिकायत में ऐसा आरोप है कि उक्‍त कर्मियों ने क्रमश: लम्बित बिलों को एवं पूर्व में किए गए भुगतानों को पास करने के लिए शिकायतकर्ता (सिविल ठेकेदार एवं के.ई. एस., करवार में सिविल कार्य करवाने वाला) से 1.5 लाख रू. एवं एक लाख रू. की मॉंग की। ऐसा भी आरोप था कि प्रथम किश्‍त के तौर पर उन्‍होने क्रमश: सोना एवं नकद के रूप में 50,000 रू., मॉंग की। सीबीआई ने जाल बिछाया एवं सैन्‍य दुर्ग अभियन्‍ता को 30 सोने के सिक्‍के (कुल 15 ग्राम) एवं सहायक सैन्‍य दुर्ग अभियन्‍ता को 50,000 रू. स्‍वीकार करने के दौरान रंगे हाथ पकड़ा। आरोपियों के परिसरों में तलाशी की गई।

दोनो गिरफ्तार आरोपी को सक्षम अदालत में पेश किया जा रहा है।

 

 

  

********