सीबीआई ने घूसखोरी के अलग-अलग मामलों में महानदी कोलफिल्‍ड्स लिमिटेड (एम.सी.एल.) के वरिष्‍ठ प्रबन्‍धक (वित्‍त) एवं कोल माइन्‍स प्रोविडेन्‍ट फण्‍ड (सी.एम.पी.एफ.) के एक कर्मी को गिरफ्तार किया

प्रेस विज्ञप्ति
नई दिल्ली, 02.08.2017

सीबीआई ने शिकायतकर्ता से उसके लम्बित बिलो को मंजूर करने के लिए 5,000/ रू. की घूस की मॉंग व स्‍वीकार करने के दौरान वरिष्‍ठ प्रबन्‍धक  (वित्‍त), जगन्‍नाथ कोयला खदान/ ओ.सी.पी., महानदी कोलफिल्‍ड्स लिमिटेड (एम.सी.एल.) के जगन्‍नाथ परिक्षेत्र, तलचर (ओडिशा) को गिरफ्तार किया।

एक अन्‍य मामले में, सीबीआई ने शिकायतकर्ता को सी.एम.पी.एफ. खाता संख्‍या/ सी.एम.पी.एफ. खाता पुस्‍तक सौपने हेतु शिकायतकर्ता से 5,000/ रू. की घूस की मॉंग व स्‍वीकार करने के दौरान कोल माइन्‍स प्रोविडेन्‍ट फण्‍ड (सी.एम.पी.एफ.), तलचर (ओडिशा) में कार्यरत यू.डी.सी./ एस.एस.ए. को गिरफ्तार किया।

सीबीआई ने 5,000 रू. प्रत्‍येक से घूस की मॉंग के आरोप पर प्राइवेट ठेकेदार से प्राप्‍त दो शिकायतों के आधार पर उक्‍त आरोपी व्‍यक्तियों के विरूद्ध दो अलग-अलग मामले दर्ज किये। सीबीआई ने जाल बिछाया एवं दोनों आरोपियों को अलग-अलग उपर्युक्‍त प्रत्‍येक शिकायत‍कर्ता से 5,000 रू. की घूस की मॉंग व स्‍वीकार करने के दौरान रंगे हाथ पकड़ा। दोनों आरोपी व्‍यक्तियों के कार्यालय/ निवास पर तलाशी की।

दोनो गिरफ्तार आरोपी व्‍यक्तियों को कल सीबीआई के विशेष न्‍यायाधीश, भुवनेश्‍वर के समक्ष  पेश किया गया।

 

 

  

********