सीबीआई ने कथित घूसखोरी में केन्‍द्रीय उत्‍पाद शुल्‍क विभाग के अधीक्षक एवं प्राइवेट व्‍यक्ति को गिरफ्तार किया

प्रेस विज्ञप्ति
नई दिल्ली, 03.08.2017

सीबीआई ने कथित घूसखोरी में तत्‍कालीन अधीक्षक, रेन्‍ज-36, केन्‍द्रीय उत्‍पाद शुल्‍क विभाग, नेहरू प्‍लेस, नई दिल्‍ली (वर्तमान अधीक्षक, जी.एस.टी. काउन्सिल, नई दिल्‍ली) तथा एक कर परामर्शदाता (प्राइवेट व्‍यक्ति) को गिरफ्तार किया।

भारतीय दण्‍ड संहिता की धारा 120-बी एवं भ्रष्‍टाचार निवारण अधिनियम, 1988 की धारा 7 व 8 के तहत मामला दर्ज हुआ जिसमें आरोप है कि लोक सेवक, प्राइवेट पक्षों/ व्‍यापारियों से नियतकालिक अवैध रिश्‍वत के बदले में उनके विरूद्ध कोई कार्यवाही न करने के लिए अनुचित पक्षपात करने जैसी भ्रष्‍ट गतिविधियों में संलिप्‍त था तथा कर परामर्शदाता (प्राइवेट व्‍यक्ति), लोक सेवक की ओर से प्राइवेट पक्षों से संपर्क साधता था एवं नियमित रूप से कथित घूस राशि एकत्र करता था। सीबीआई ने जाल बिछाया एवं दोनों आरोपियों को तब पकड़ा जब कर परामर्शदाता, अधीक्षक को 10,000 रू. सौंप रहा था जिसे उन्‍होने स्‍वीकार किया।

कार्यालय एवं आवास सहित दोनो आरोपियों के परिसरों में तलाशी की गई। अधीक्षक के आवास पर तलाशी के दौरान 7 लाख रू. (लगभग) की नोट बरामद हुई। 

दोनो गिरफ्तार आरोपियों को सीबीआई मामलों के विशेष न्‍यायाधीश, पटियाला हाऊस कोर्ट, नई दिल्‍ली के समक्ष  पेश किया गया तथा दिनांक 16.08.2017 तक के लिए न्‍यायिक हिरासत में भेजा गया।

 

 

  

********