सीबीआई ने दो लाख रू. की घूस स्‍वीकार करने पर उप-निरीक्षक को गिरफ्तार किया

प्रेस विज्ञप्ति
नई दिल्ली, 24.10.2017

सीबीआई ने शिकायतकर्ता से दो लाख रू. की घूस राशि की मॉंग व स्‍वीकार करने पर सेक्‍टर-31, चण्‍डीगढ़ स्थित पुलिस स्‍टेशन में कार्यरत उप-निरीक्षक को आज गिरफ्तार किया

सीबीआई ने सेक्‍टर-31, चण्‍डीगढ़ स्थित पुलिस स्‍टेशन में कार्यरत उप-निरीक्षक के विरूद्ध भ्रष्‍टाचार निवारण अधिनियम, 1988 की धारा 7 के तहत मामला दर्ज किया जिसमें आरोप है कि उप-निरीक्षक ने शिकायतकर्ता (चण्‍डीगढ़ के प्रापर्टी डीलर) से नौ लाख रू. की घूस की मॉंग की। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि सेक्‍टर-31 चण्‍डीगढ़ स्थित पुलिस स्‍टेशन में उसके तीन कर्मचारियों एवं 6 अन्‍य व्‍यक्तियों के विरूद्ध दिनांक 17.09.2017 को मामला दर्ज किया और पुलिस की एक टीम उसके व्‍यापारिक प्रतिष्‍ठान पर उसके कर्मचारियों को पकड़ने के लिए गई व शिकायतकर्ता को भी परेशान किया। ऐसा आगे आरोप है कि उप-निरीक्षक ने उसे परेशान न करने एवं जॉंच के दौरान उनके कर्मचारियों का पक्ष लेने के लिए शिकायतकर्ता से 09 लाख रू. की मॉंग की एवं शिकायतकर्ता को सूचित भी किया कि उक्‍त घूसराशि में एक लाख रू. उसके लिए और शेष राशि अर्थात, 8 लाख रू. एस.एच.ओ. के लिए है।

सीबीआई ने जाल बिछाया एवं उप निरीक्षक को दो लाख रू. की घूसराशि की मॉग व स्‍वीकार करने के दौरान रंगे हाथ पकड़ा। आरोपी के परिसर में तलाशी की जा रही है।

गिरफ्तार आरोपी को नामित अदालत में पेश किया जाएगा।

********