तीन लाख रू. की घूस स्‍वीकार करने पर भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड के तत्‍कालीन प्रबन्‍धक को तीन वर्ष की कठोर कारावास

प्रेस विज्ञप्ति
नई दिल्ली, 30.01.2018

सीबीआई मामलों के विशेष न्यायाधीश, मोहाली (पंजाब) ने भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड, ललरू, जिला मोहाली (पंजाब) के तत्‍कालीन क्षेत्र प्रबन्‍धक अनिल कुमार को 20,000 रू. के जुर्माने सहित 03 वर्ष की कठोर कारावास की सजा सुनाई। ।

सीबीआई ने एक शिकायत के आधार पर भ्रष्‍टाचार निवारण अधिनियम,1988 की धारा 7 के तहत अनिल कुमार के विरूद्ध दिनांक 25.11.2011 को मामला दर्ज किया। शिकायतकर्ता जो कि गॉव खेरी लखा सिंह, जिला यमुना नगर में एक पेट्रोल पंप संचालित कर रहा था, ने शिकायत में आरोप लगाया कि उसके रिटेल आउटलेट (पेट्रोल पम्‍प) पर पेट्रोलियम उत्‍पादों की आपूर्ति रोक दी गई। शिकायतकर्ता ने पेट्रोलियम उत्‍पादों की आपूर्ति बहाल करने के लिए अनुरोध किया जिस पर अनिल कुमार ने तीन लाख रू. की घूस की मॉंग की। सीबीआई ने जाल बिछाया एवं आरोपी को शिकायतकर्ता से तीन लाख रू. की घूस की मॉंग व स्‍वीकार करने के दौरान रंगे हाथ पकड़ा। सीबीआई मामलों के विशेष न्यायाधीश, पटियाला (पंजाब) की अदालत में दिनांक 31.07.2012 को आरोप पत्र दायर हुए।

विचारण अदालत ने आरोपी को कसूरवार पाया व उन्‍हे दोषी ठहराया।

********